राज्य

IPS अफसर की पत्नी ने दी वसुंधरा राजे को सरकार हिलाने की चुनौती, देखिए वीडियो

जयपुर : राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाली आईपीएस अफसर की पत्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वह पुलिस के जवानों को संगठित होने और एकता को पहचानने के लिए कह रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्दी की एकता दो घंटों से सरकार को हिला सकती है और गिरा भी सकती है।

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

वसुंधरा के सामने निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव 2009 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अफसर पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने हाल ही में राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। चौधरी का कहना है कि राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने का उनका फैसला लोकतांत्रिक है। बता दें कि वसुंधरा राजे झालरापाटन से विधायक हैं, जो मुकुल चौधरी का जन्मस्थान है। उन्होंने कहा, ‘मैं झालरापाटन से चुनाव लड़ूंगी, जोकि मेरा जन्मस्थान है।’

सरकार को हिलाकर रख देने का आह्वान

अब वीडियो आया सामने मुकुल चौधरी का अब एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में वह पुलिस के जवानों और उनके परिवार वालों को सम्बोधित कर रही है। उन्होंने कहा कि वे एक मां के रूप में आपसे बात कर रही हैं और उनसे सरकार को हिलाकर रख देने का आह्वान किया है। राजस्थान पुलिस का स्लोगन है कि ‘आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय’, लेकिन ये भय में आपमें (जवानों व उनके बच्चों) देख रही हूं। जवान अपनी वर्दी की ताकत सरकार को नहीं दिखा पा रहे हैं। अब भी समय है जाग जाओं। मेरे साथ कंधों से कंधा मिलाकर चलो और खुद के अधिकारों की लड़ाई को सार्थक और सफल बनाओ। आने वाले समय में आपको काली पट्टी बांधकर विरोध करने और हताश होते नहीं देखना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि सभी कर्मचारी हड़ताल व विरोध प्रदर्शन के जरिए सरकार का विरोध कर रहे हैं। डर किस बात का है।

भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे

चौधरी ने कहा कि उनके पति भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और वो भी वैसा ही करेंगी, लेकिन अलग तरह से। ‘मुख्यमंत्री के अपने क्षेत्र में लोग उनसे खुश नहीं है। वहां कोई विकास नहीं हुआ और मूलभूत सुविधाएं भी नहीं पहुंचीं।’ चौधरी के पति जयपुर में स्टेट क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूपो (SCRB) में एसपी हैं। उनकी मां 1993 में पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत सरकार में कानून मंत्री रह चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.