उत्तर प्रदेश

UP: योगी के मंत्री ने 24 घंटे बिजली के दावे पर अपनी ही सरकार पर उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ: योगी सरकार का दावा है कि सभी क्षेत्रों में नियमित बिजली आपूर्ति हो रही है, लेकिन उनके ही एक मंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बिजली कटौती का मुद्दा उठाकर दावे पर सवालिया निशान लगा दिया है। वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने बिजली कटौती पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर क्षेत्र की जनता के आक्रोश से अवगत कराया है।

वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने ऊर्जा मंत्री को दस सितंबर को एक पत्र लिखा, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। चौहान ने लिखा है कि मेरे विधान सभा क्षेत्र मधुबन, मऊ में बिजली कटौती अधिक हो रही है, जिससे जन मानस में अधिक रोष है। बच्चों के पठन-पाठन में विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। किसानों की फसल सिंचाई के अभाव में सूख रही है। बिजली आपूर्ति ठीक करने के लिए जनता अनुरोध कर रही है।

उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट गहराता जा रहा है। सूबे में बारिश न होने और उमस के चलते बिजली की मांग जहां बढ़ती जा रही है वहीं उत्पादन घटने और ट्रांसमिशन लाइन के ठप होने से पावर कारपोरेशन प्रबंधन पर्याप्त बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं कर पा रहा है। तीन हजार मेगावाट तक बिजली की कमी के चलते गांव से लेकर कस्बों तक में कई घंटे बिजली कटौती हो रही है। हालांकि संकट से निपटने के लिए प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने अतिरिक्त बिजली जुटाने के निर्देश दिए हैं।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.