उत्तर प्रदेश

UP : घरों और मस्जिदों में छिपे जमातियों के मिलने का सिलसिला जारी

UP Bureau, The Freedom News: प्रदेश की मस्जिदों व घरों में छिपे जमातियों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। वहीं राजधानी में कोरोना पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए करीब 50 लोग गायब हैं। इनकी सूची स्वास्थ्य विभाग ने तैयार करवाई है। विभाग व प्रशासन की टीम इनकी तलाश में जुटी है। इनमें कई कोरोना पॉजिटिव आए थे। जमातियों के संपर्क में आए 45 लोगों को अब तक क्वारंटीन किया गया है। वहीं सीतापुर में खतरा लगातार बढ़ रहा है। दो दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव मिले आठ जमातियों के संपर्क में आने वाले दो और लोग संक्रमित मिले।


रामपुर में पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले
मुरादाबाद से उत्तराखंड जाते समय टांडा में रोककर क्वारंटीन किए गए 11 जमातियों में से पांच की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद बाकी बचे छह जमातियों को टांडा सीएचसी से रामपुर के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनके सैंपल दो दिन के बाद फिर से जांच को भेजे जाएंगे। एक साथ पांच कोरना पॉजिटिव के मामले आने के बाद टांडा तहसील को सील कर सैनिटाइज किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

बागपत : नेपाल का एक जमाती कोराना पॉजिटिव
बागपत जिले में कोरोना संक्रमण का तीसरा मामला मिला है। स्क्रीनिंग सेंटर में रखे गए नेपाल के 28 जमातियों में एक युवक को भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। शामली में कोरोना संक्रमित मिले जमातियों के संपर्क में आए 19 लोगों समेत 20 के सैंपल लिए गए है। इन सभी सैंपल को जांच के लिए मेरठ मेडिकल भेजा गया है। मेरठ में 474 जमाती निगरानी में, इनमें 321 निजामुद्दीन से आए हुए हैं। 12 पॉजिटिव आ चुके हैं।

जौनपुर : देवबंद मदरसे से लौटा युवक मिला संक्रमित
जौनपुर में अब तक 107 जमाती मिले हैं। सहारनपुर के देवबंद मदरसे से लौटा बुधवार को बदलापुर तहसील क्षेत्र का 21 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह सहारनपुर के देवबंद मदरसे का छात्र है। 28 मार्च को वह घर आया था। इस युवक के साथ आए वाराणसी के दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पांच अप्रैल को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराते हुए सैंपल जांच को भेजा गया था। मऊ में 119 जमातियों में से 20 के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें 15 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। मिर्जापुर में दो पॉजिटिव जमातियों के परिवार के 17 लोगों की रिपोर्ट मंगलवार को निगेटिव आई थी। अभी दो जमातियों समेत पांच की रिपोर्ट का इंतजार है। भदोही जिले में मरकज से आए 11 बांग्लादेशियों समेत 14 को क्वारंटीन किया गया है। उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

कानपुर देहात : जमातियों के संपर्क में आए 18 की रिपोर्ट निगेटिव
कोरोना पॉजिटिव पाए गए जमातियों के संपर्क में आए कानपुर देहात जिले के 32 लोगों के सैंपलों में बुधवार को 18 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शासन के निर्देश पर जिले से मलेरियारोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की 20 हजार गोलियां भेजी गई हैं। औरैया में चार पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए 11 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। सभी के सैंपल भेजे गए हैं। वहीं फर्रुखाबाद में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में टावरों के दायरे में आए जिले के 122 मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाकर ट्रेस करने का काम शुरू कर दिया गया है।

जमाती व उसके सपंर्क में आए 12 की रिपोर्ट निगेटिव
संतकबीरनगर। मरकज दिल्ली से आए प्रयागराज के एक जमाती को रविवार की रात दुधारा पुलिस ने ऊंचहरा कला गांव से पकड़ा था। युवक के संपर्क में आए 11 अन्य लोगों का भी पुलिस ने चिह्नित किया था। इन सभी को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। इनके लार की जांच मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजी गई थी। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.