उत्तर प्रदेश

UP: कानपुर हिंसा पर CM योगी सख्त, कहा- दोषियों पर रासुका के तहत हो कार्रवाई

Pankaj Pandey, Kanpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में कानपुर में पुलिसकर्मियों पर हुई हिंसा के मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, ऐसे समय में इस कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए हमने एपिडेमिक एक्ट में व्यापक संशोधन करने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है और इसके तहत सुरक्षाकर्मी, स्वच्छताकर्मी और कोरोना योद्धाओं पर अगर कोई भी व्यक्ति हमला करता है तो उसे सात वर्ष की सजा और पांंच लाख तक का जुर्माना भुगतना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कानपुर में कुछ लोगों ने दुस्साहस किया है और इस मामले को ध्यान में रखते हुए मैं पुलिस के अधिकारियों को ये निर्देश देना चाहता हूं कि इसके पीछे जो भी लोग हैं, सबके ऊपर सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि दोषियों के उपर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, एपिडेमिक एक्ट, आईपीसी की सुसंगत धाराओं के साथ-साथ गैंगस्टर और एनएसए के तहत सख़्त व प्रभावी कार्रवाई की जाए।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.