जम्मू कश्मीर

J&K: बांडीपोरा में आतंकियों ने BJP नेता और उनके पिता, भाई की गोली मारकर की हत्‍या

फरहान डार, श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले में आतंकियों ने बुधवार देर शाम भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष शेख वसीम उर्फ वसीम बारी, उनके पिता व भाई की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। देर रात तक आतंकी पकड़े नहीं गए थे, लेकिन पुलिस ने भाजपा नेता की सुरक्षा में लगाए गए आठ सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ शुरू कर दी है। हमले के दौरान कोई सुरक्षाकर्मी उनके साथ नहीं था। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

जानकारी के अनुसार, रात करीब 8ः50 बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल बांडीपोरा के मुस्लिमाबाद इलाके में आया। आतंकियों ने भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष शेख वसीम के मकान की निशानदेही की। आतंकियों ने मकान के बाहर खड़े शेख वसीम, उनके पिता बशीर शेख और भाई उमर पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर दी। खून से लथपथ तीनों गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। तीनों को मरा समझ आतंकी वहां से भाग निकले।

गोलियों की आवाज सुनकर भाजपा नेता के घर के पास ही स्थिति पुलिस चौकी और निकटवर्ती शिविरों से सेना के जवान पहुंच गए। सुरक्षाबलों ने उसी समय पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। खून से लथपथ पड़े तीनों लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत लाया घोषित कर दिया। सूत्रों के अनुसार हमले के समय भाजपा नेता की सुरक्षा में तैनात आठ सुरक्षाकर्मी उनके घर की ऊपरी मंजिल पर बैठे थे। पुलिस ने सभी सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.