देश

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रेलवे स्टेशन पर एक साथ आईं दो ट्रेन, मची भगदड़, दो की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हावड़ा के संतरागाछी स्टेशन पर मंगलवार को भगदड़ मच गई। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दो ट्रेन एक साथ आने पर रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। रेलवे ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही रेलवे ने दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 

खड़गपुर-032221072

संतरागाछी-03326295561

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे। एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं।

पैदल पारपुल पर यह घटना घटी

उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गयी। उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.