उत्तर प्रदेश

योगी सरकार के बेशर्म मंत्री बोले- ‘गोली उसी को लग रही है जो वास्तव में क्रिमिनल है’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वीआईपी इलाके गोमती नगर क्षेत्र में शुक्रवार (28 सितंबर) रात जांच के दौरान कथित तौर पर गाड़ी नहीं रोकने वाले 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गश्त कर रहे पुलिस कांस्टेबल ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान विवेक तिवारी के रूप में की गई है। वह अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल में काम करता था। मृतक विवेक एप्पल कंपनी का एरिया मैनेजर था।

इस बीच विवेक तिवारी हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने विवादित बयान दिया है। धर्मपाल सिंह ने मीडिया के सवालों पर कहा, ‘गोली उन्हीं को लग रही है, जो वास्तव में अपराधी हैं।’ पत्रकार द्वारा विवेक हत्याकांड पर पूछे गए सवाल पर सिंह ने कहा कि देखिए एनकाउंटर में ऐसी कोई गलती नहीं हुई है, उसी को गोली लग रही है जो वास्तव में क्रिमिनल हैं। न्याय सबको मिलेगा और जो गलती करेगा उसको दंड मिलेगा।

योगी सरकार में ऐसी कोई गलती नहीं हो रही

मंत्री ने कहा, ‘देखिए एनकाउंटर में योगी सरकार में ऐसी कोई गलती नहीं हो रही है। गोली उन्हीं को लग रही है जो वास्तव में क्रिमिनल हैं। और जो समाजवादी पार्टी की सरकार में जो गुंडाराज था, माफिया राज था वही तीन-तड़ाम कर रहे हैं। बाकी सब ठीक-ठाक है। अपराधी पर कोई समझौता नहीं है। जो आपने सवाल किया है, देश का और प्रदेश का दोनों का सौभाग्य है। वाराणसी का और सौभाग्य है, यहां से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। जहां से राजाओं का राज्य समाप्त होता है वहां से योगीराज शुरू होता है। न्याय सबको, तुष्टीकरण किसी को नहीं। जो गलती करेगा उसको दंड मिलेगा, किसी भी हाल में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।’

योगी ने कहा- यह एनकाउंटर नही है, जरूरत पड़ी तो होगी सीबीआई जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने पर एक सिपाही द्वारा चलाई गई गोली लगने से विवेक तिवारी की मौत की वारदात को गंभीरता से लेते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो मामले की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह एनकाउंटर नहीं था। घटना की जांच की जाएगी। यदि आवश्यक हुआ, तो हम इस घटना की सीबीआई जांच का आदेश देंगे। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया में जो दोषी थे वो गिरफ्तार हो चुके हैं। सीएम ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत कर यह बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.