राजस्थान

ज़रूरतमंदों को निःशुल्क मास्क और खाना बाँट रही संगीता गर्ग

जयपुर ब्यूरो: कोरोना हारेगा, इंडिया जीतेगा…इस जज्बे के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में लोग मदद करने को तैयार हैं। कोई जरूरतमंदों को राशन, भोजन देकर मानवता की मिशाल पेश कर रहा है, तो कोई दवा-पानी का इंतजाम कर रहा है। कुछ ऐसे क्षेत्र से जुड़े लोग हैं, जो लॉकडाउन में अपने समय का सदुपयोग कर महामारी से बचाने को मास्क बनाने की मुहिम चला रहे है। यह मास्क तमाम उन लोगों तक पहुंचाया जा रहा है जो इसे खरीदने में असमर्थ है।

संगीता गर्ग और कीर्ति गुप्ता का संयुक्त प्रयास

कोरोना महामारी को हराने के लिये सभी प्रदेशवासी एकजुट होकर जुटे हैं। जयपुर में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव संगीता गर्ग जरूरतमंदों के साथ-साथ गरीब परिवारों को निःशुल्क मास्क बाँट रही हैं। इस मुहिम में संगीता का साथ दे रही नोबल एक्टिविटीज एंड सोशल एवेयरनेस की अध्यक्ष कीर्ति गुप्ता ने बताया की 15000 मास्क का वितरण हमने किया है। कोरोना के कहर से सभी व्यक्ति दुखी थे लेकिन गरीब को भूखा नहीं सोना पड़े इसी उद्देश्य से नासा संस्था ने 25 दिन तक 1000 प्रतिदिन भोजन के पैकेट भी वितरित किए हैं।

अपनी इस मुहिम के बारे में संगीता कहती हैं कि एक बार मेडिकल शॉप से बच्चें मास्क खरीदने गए तब शॉप वाले ने बच्चों को दो मास्क 100 रु के दिए। उस दिन मुझे लगा कि मास्क की कालाबाजारी हो रही है। एक गरीब, मजदूर ,सफाई कर्मचारी, घरेलू कामगार, इन लोगों को एक मास्क के लिए 50 से 100रू तक खर्च करने पड़ रहे हैं। उस दिन तय किया की हम इन लोगो को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवायेंगे।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.