देश

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां, देखें वीडियो

जब रवीश कुमार जैसे पत्रकारों को खुलेआम कत्ल करने की धमकी दी जाये तो यही समझा जायेगा कि कट्टरवादिता की जड़ें भारत में कितनी गहरी हो रही हैं। पत्रकार रवीश कुमार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। सोशल मीडिया पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का वीडियो वायरल हो रहा है। उन्हें पहले भी कई बार ऐसी धमकीयाँ मिल चुकी है।

अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक सनकी कट्टर युवक उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है, और पाकिस्तान भेजने की बात कर रहा है, उन्हें कई बार व्हाट्सऐप और फेसबुक पर भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी होता रहा है।

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद रवीश कुमार के ही एक बयान को गलत तरीके से वायरल किया गया था. उन्हें जगह-जगह से तरह-तरह के शब्दों, वाक्यों के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई।

लगातार जान से मारने की मिल रही धमकियों पर रवीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।उन्होंने कहा कि यह 25-26 अप्रैल के बाद की बात है. ऑफिस नहीं आ रहा था। लेकिन अचानक मेरे फोन पर कई फोन आने लगे। एक नंबर को ब्लॉक करता तो दूसरे नंबर से आने लगता और सबकी भाषा इतनी खराब है। ये सब लोग एक खास तरह के विचारधारा से इंस्पायर्ड लोग हैं। ये लोग इस विचारधारा से इतने ज्यादा मोटिवेटेड हो गए हैं कि खुल के मारने की बात कर रहे हैं। ये लोग खुल के बोल रहे थे कि तुमको खींच के मार देंगे।  15-20 मिनट तक ये लोग लगातार गालियां देते रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.