राज्य

जुर्म: भोपाल के शेल्टर होम में मूक बधिर लड़की के साथ दुष्कर्म

भोपाल : उत्तर प्रदेश और बिहार की तरह भोपाल के भी एक शेल्टर होम और आईटीआई ट्रेनिंग सेंटर में गुरुवार को दो मूक बधिर छात्राओं के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यह शेल्टर होम सामाजिक न्याय एवं कल्याण विभाग के अनुदान से चल रहा था। यहां मूक बधिक छात्राओं को कम्प्यूटर, सिलाई, कढ़ाई आदि की ट्रेनिंग दी जाती थी, साथ ही यहीं पर छात्राओं के रहने वाली व्यवस्था भी थी।

शिकायत दर्ज कर भोपाल पुलिस को जानकारी

लगभग तीन चार दिन पहले मूक बधिर छात्रा ने इंदौर के मूक बधिर सहायता केंद्र (तुकोगंज थाना) में मामले की शिकायत की थी। छानबीन के बाद मामला सही पाया गया। गुरुवार को पुलिस ने पहले धार में शिकायत दर्ज कर भोपाल पुलिस को जानकारी दी। जिसके आधार पर भोपाल पुलिस ने अवधपुरी इलाके से 35 वर्षीय संचालक अश्विन शर्मा को हिरासत में ले लिया है। उसे शिनाख्ती के लिए धार भेजा गया है।

अवधपुरी पुलिस के मुताबिक संचालक अश्विन शर्मा द्वारा तीन चार महीने पहले भी एक और मूक बधिर छात्रा के साथ छेड़छाड़ की गई थी, लेकिन उसने शिकायत नहीं की थी। हाल ही में 19 वर्षीय छात्रा द्वारा शिकायत किए जाने के बाद पहले हुई घटना की भी जांच की जा रही है। यहां रहने वाली हर छात्रा की ट्रेनिंग और आवास के लिए सरकार 4000 रुपए महीना देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.