देश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉ कफील को लिखा खत, यूपी के बिगड़ते हालात पर जताई चिंता

नई दिल्ली: गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में आक्सीजन खत्म होने पर बच्चों की जान बचाने की भरसक कोशिश करने वाले डॉक्टर कफील खान को राहुल गांधी ने खत लिखा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉक्टर कफील खान को पत्र लिखकर उनके भाई कासिफ जमील के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने डॉक्टर कफील को लिखे पत्र में अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता भी जताई है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा डॉ. कफील को लिखे पत्र में कहा गया है कि गोरखपुर सीएम का क्षेत्र होने की वजह से हाई सिक्यॉरिटी जोन में है। ऐसे में गोरखनाथ मंदिर के आस-पास अगर गोलीबारी की घटना हो रही है तो यह प्रदेश की गिरती कानून-व्यवस्था का स्पष्ट प्रमाण है।

 हमले में शासन और प्रशासन दोनों दोषी

राहुल ने लिखा है कि जमील के ऊपर हुए हमले में शासन और प्रशासन दोनों दोषी हैं लिहाजा इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि राहुल गांधी ने डॉ. कफील के प्रति अपनाई जा रही विद्वेषपूर्ण कार्रवाई के बावजूद पैदा हुई कठिन परिस्थितियों में भी अपने स्वाभिमान और सम्मान के प्रति समझौता न करने के जज्बे की प्रशंसा की है।

राहुल ने खत में लिखा है कि डॉ. कफील खान के इस धैर्यपूर्ण व्यवहार से आम आदमी को दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने एवं हतोत्साहित करने वाले शासन-प्रशासन के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.