उत्तर प्रदेश

बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड के गवाह की मौत पर राहुल गांधी का योगी पर हमला

उन्नाव : चर्चित उन्नाव रेप केस के गवाह की संदिग्ध परिस्थियों में मौत और बिना पोस्टमॉर्टम दफनाए जाने के मामले को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साजिश करार दिया है। गौरतलब है कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई मुख्य आरोपी हैं। बताते चलें कि बुधवार को इस केस के गवाह यूनूस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

साजिश की बू

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘उन्नाव रेप और मर्डर केस के मुख्य गवाह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत और बिना पोस्टमॉर्टम दफनाए जाने से एक तरह की साजिश की बू आती है।’ इससे पहले रेप पीड़िता के चाचा ने भी पुलिस को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि गवाह को बिना पोस्टमॉर्टम किए ही दफना दिया गया था।

यूनुस चश्‍मदीद गवाह था

बता दें कि उन्‍नाव रेप केस में पीड़‍ित लड़की के प‍िता की 9 अप्रैल 2018 को माखी पुल‍िस स्‍टेशन में प‍िटाई के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में यूनुस चश्‍मदीद गवाह था। बुधवार को पीड़ित के चाचा ने कहा क‍ि रेप मामले में आरोपी व‍िधायक कुलदीप स‍िंह सेंगर के इशारों पर ही सबकुछ हो रहा है और यूनुस को जहर देकर मारा गया है।

माखी में रहने वाले यूनुस के एक पड़ोसी ने ‘यूनुस एक छोटी सी दुकान चलाता था। वह अचानक 18 अगस्‍त को बीमार हो गया। उसे जल्‍दबाजी में जिला अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उसके पर‍िजनों ने पुल‍िस को सूचना द‍िए बगैर शव को जल्‍दबाजी में दफना द‍िया था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.