देश

राहुल गांधी का अडानी और एलारा को लेकर सवाल- देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों कर रही है सरकार?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को एलारा नाम की एक विदेशी इकाई पर सवाल उठाकर अडानी समूह और सरकार पर एक नया हमला बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडानी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अदानी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है। एलारा को कौन नियंत्रित कर रहा है? अज्ञात विदेशी संस्थाओं को रणनीतिक रक्षा उपकरणों का नियंत्रण देकर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया जा रहा है?’

राहुल गांधी अडानी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलवार हैं। उन्होंने मंगलवार को विदेश नीति को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने पूछा कि क्या हिन्दुस्तान के फॉरेन पॉलिसी का लक्ष्य अडानी जी को और अमीर बनाने का है? राहुल ने कहा कि पिछले 9 साल से मोदी जी ने देश को ‘भ्रम’ रखा है और अडानी जी को विश्व भ्रमण में। उन्होंने कहा कि PM का विदेश जाना और वहां अडानी को नई बिजनेस डील मिलना कोई संयोग नहीं है। इसके साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि ‘मोडानी’ ने भारत की फॉरेन पॉलिसी को फॉरेन ‘डील’ पॉलिसी बना दिया है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *