देश

अटल जी के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूरे देश में प्रार्थना और पूजा-पाठ, काशी में चल रहा महामृत्युंजय जाप

वाराणसी : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले दो महीनों से यूरिन इंफेक्शन के कारण दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। मगर 15 अगस्त को अचानक उनकी हालत बिगड़ गई। अस्पताल प्रशासन के मुताबिकपिछले 24 घटों से उनकी हालत काफी नाज़ुक बनी हुई है। उधर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूरे देश में प्रार्थना और पूजा-पाठ उनके प्रशंसकों द्वारा किया जा रहा है।

इसी क्रम में काशी में अटल गुरुवार को मलदहिया स्थित श्री साईं बाबा मंदिर में साईं बाबा की आरती के दौरान अटल जी के स्वास्थ्य लाभ की कामना उनके प्रशंसकों द्वारा की गई। इसके साथ ही वाराणसी के दारानगर स्थित महामृत्युंजय मंदिर में मंदिर के महंत परिवार और पुजारियों ने हवन कर महामृत्युंजय का जाप भी किया गया। ऐसी मान्यता है कि महामृत्युंजय मंदिर में पूजा और महामृत्युंजय के जाप से मृत्यु पर विजय और स्वास्थ्य लाभ पाया जा सकता है।

स्वस्थ होने की कामना

महामृत्युंजय मंदिर में हवन के दौरान लोगों ने अपने हाथों में अटलजी की फोटो ली थी और ईश्वर से उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे। उधर गुरुवार को बनारस पहुंचे उप्र के वित्तराज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने भी बाबा विश्वनाथ दरबार में मत्था टेक अटल बिहारी वाजपेयी के जल्दी स्वस्थ होनी की कामना की। दरअसल 93 वर्षीय अटल जी को डिमेंशिया नामक गंभीर बीमारी भी है। एम्स में भर्ती अटल जी की हालत पिछले 24 घंटे में ज्यादा खराब हुई है। इस समय पूर्व प्रधानमंत्री को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

लगातार हवन पूजन, जाप

वाराणसी के विभिन्न देवालयों में अटल जी के लिए लगातार हवन पूजन, जाप आदि अनुष्ठान किया जा रहा है। मलदहिया इलाके में स्थित साईं बाबा मंदिर में होने वाली दैनिक आरती में अटल जी के प्रशसकों ने उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

जल्दी ही स्वस्थ हो जाएं

आरती में पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य लाभ की कामना करने वाले रजनीश कन्नौजिया ने बताया कि हम सभी के प्रिय नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी पिछले 9 सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं। बीती रात जब हमें पता चला कि उनकी स्थिति नाज़ुक है उसी समय से हम सभी भगवान से उनके स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना कर रहे हैं। वह जल्दी ही स्वस्थ हो जाएं इसके लिए हम लगातार ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.