इंटरनेशनल

इमरान पर हमले से सुलगा पाकिस्तान, शहर-शहर बवाल, पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीनने की मांग

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और विश्व विजेता कप्तान इमरान खान पर गुरुवार को जानलेवा हमला हो गया। विरोध मार्च के दौरान पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर अज्ञात हमलावर ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। इस हमले में इमरान के पैर में गोली लगी है। इस घटना के बाद एकबार फिर क्रिकेट बिरादरी पाकिस्तान जाने से कतरा रही है। भारत में तो एशिया कप 2023 के बहिष्कार की मांग उठने लगी है। इंडियन फैंस डिमांड करने लगे हैं कि अगले साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तानी से छीनी जाए। साथ ही टूर्नामेंट को किसी ऐसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाए, जहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो।

बंदूकधारी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया और किसी भी आतंकी संगठन ने गोलीबारी की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला तब हुआ, जब 1992 में पाकिस्तान को अपने पहले विश्व कप खिताब के लिए नेतृत्व करने वाले इमरान खान वजीराबाद में अपने राजनीतिक दल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली का नेतृत्व कर रहे थे और अपने अभियान के हिस्से के रूप में सरकार को जल्दी चुनाव कराने के लिए मजबूर करने के उद्देश्य से राजधानी इस्लामाबाद की ओर जा रहे थे।

इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद भारत में कुछ इस तरह से एशिया कप 2023 ट्रेंड करने लगा। लोग अलग-अलग तरह के ट्वीट करने लगे।

आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेट कप्तान इमरान खान पर हमले से उत्पन्न स्थिति के आकलन के बाद तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान को दौरा करेगी।

आयरलैंड महिला खिलाड़ी और पाकिस्तान महिला खिलाड़ी के बीच श्रृंखला का पहला वनडे शुक्रवार को लाहौर से लगभग 150 किमी दूर वजीराबाद में होने वाली घटना के बावजूद वनडे सीरीज और टी20 सीरीज उसी स्थान पर होगी।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *