देश

अखिलेश और जयंत की जोड़ी को लेकर PM मोदी ने कहा, ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को खास इंटरव्यू (साक्षात्कार) दिया है। एएनआइ को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी। हमें सेवा का मौका इन सभी पांच राज्यों की जनता देगी। जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है। अखिलेश यादव के बयान ‘उत्तर प्रदेश में योजनाएं भाजपा की नहीं हैं, भाजपा अमलीजामा पहनाती है’ इस पर पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे। 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे।

  • उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन पर पीएम मोदी ने करारा जवाब दिया है। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी पर पीएम मोदी ने कहा कि ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा था और उन्हें इतना अहंकार था कि उन्होंने गुजरात के दो गधे ये शब्द का प्रयोग किया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश की जनता ने उनको हिसाब सीखा दिया। एक बार तो दो लड़के भी थे और एक बुआ जी भी उनके साथ थी, फिर भी उनके हाल नहीं बदले।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी की योजनाएं अद्भुत हैं, उत्तर प्रदेश में उन्होंने असंभव को संभव किया है। विरोधी भी उन योजनाओं को कैश करने के लिए मैदान में उतरे हुए हैं।

  • परिवारवाद पर बोलेत हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी पद पर थे। किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। साथ ही कहा कि मैं समाज के लिए हूं परन्तु मैं जो नकली समाजवाद की चर्चा करता है, ये पूरी तरह परिवारवाद है। लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जार्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू का परिवार कहीं नजर आता है क्या?
  • पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है। जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे। ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है।
  • पीएम मोदी ने कहा हमारी सरकार का काम गरीबों के लिए भोजन के बारे में सोचना, उनके लिए घर और शौचालय बनाना, उन्हें पीने का साफ पानी दिलाना, उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना, सड़कें बनाना, छोटे किसानों के बारे में सोचना है। यह मेरी प्राथमिकता है।
  • पीएम मोदी ने कहा कि देश की आज जो हालत है उसमें सबसे जिम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है। इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे। साथ ही कहा कि कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा।
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब लोग यूपी में सुरक्षा पर चर्चा करते हैं, तो वे पिछली सरकारों, माफिया राज, गुंडा राज के दौरान अपनी परेशानियों के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से सरकार में बाहुबलियों की स्थिति और आश्रय था। यूपी ने इसे करीब से देखा, महिलाएं बाहर नहीं निकल सकती थीं।

चुनावों में हो रहे ध्रुवीकरण को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हम टिकट वितरण के दौरान जाति के आधार पर वर्गीकरण शुरू करते हैं और चर्चा करते हैं कि किस समुदाय द्वारा वोट प्रतिशत दिया जाएगा। हमें इस धारणा को बदलना चाहिए। ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। देश को आगे ले जाने के लिए एकता का महत्व होना चाहिए।

  • पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, जमानत जब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की जमानत बच गई।
द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.