उत्तर प्रदेश

UP में रहना है तो खाकी वाले गुंडे से डरना है, गोरखपुर में पुलिस पर कारोबारी को पीट कर मार डालने का आरोप

आशीष चौरसिया, गोरखपुर: गोरखपुर में कानपुर के एक व्यापारी की मौत के बाद यूपी पुलिस सवालों में घिरी हुई है। परिजनों का आरोप है कि व्यापारी को पुलिस वालों ने पीट-पीट कर मार डाला है। अब इस मामले में एक वायरल वीडियो ने यूपी पुलिस के बड़े अधिकारियों पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

कानपुर के एक 38 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मंगलवार तड़के गोरखपुर में एक होटल में मौत हो गई। आरोप लगा उन पुलिस कर्मियों पर जो कमरे में अपराधियों की तलाश करने का दावा कर घुसे थे। इन पुलिसकर्मियों द्वारा कथित रूप से हमला करने के बाद ही मौत हो गई।

इस मामले जब विवाद बढ़ा तो प्रशासन ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद मृतक की पत्नी ने शिकायत दी, जिसपर अभी कार्रवाई नहीं हुई है। इसी दौरान मनीष गुप्ता के परिवार के साथ डीएम और एसएसपी ने मीटिंग की। वहां उन्होंने जो कहा वो यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है।

एक वायरल वीडियो में परिजनों से अधिकारी कोर्ट में मामले लंबे चलने की बात कही। साथ ही पुलिस के बात करने के लहजे पर भी सवाल उठ रहा है। इस वीडियो के बाहर आने के बाद से अब यूपी पुलिस की आलोचना हो रही है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.