महाराष्ट्र

कैमरे के सामने रो पड़ा युवक, बोला-मेरे पिता को अस्पताल में बिस्तर दे दो या इंजेक्शन देकर मार दो

कोरोना महामारी के कारण देशभर में हाहाकार मचा हुआ है, शमशान घाटों में परिजनों का दाह-संस्कार करने के लिए लोगों को लाइन में लगना पड़ रहा है, जनता अपनी जान बचाने की हर कोशिश कर डाल रही है। ऐसे हालातों के बीच महाराष्ट्र के चंद्रपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है।

एक आदमी का वीडियो वायरल हो रहा है जो अपने कोरोना पॉजिटिव पिता के लिए अस्पताल में बिस्तर की मांग कर रहा है।

NDTV की खबर के मुताबिक, सागर किशोर नाहरशेटीवर नाम का युवक वीडियो में कह रहा है, “मेरे पिता को अस्पताल में बिस्तर दे दो, या फिर एक इंजेक्शन देकर उन्हें मार दो।”

सागर मंगलवार से ही अपने पिता को अस्पताल में भर्ती करवाने की कोशिश कर रहा है।

वो 24 घंटों में महाराष्ट्र के साथ-साथ तेलंगाना तक में अपने पिता को भर्ती करवाने की कोशिश कर चुका है, लेकिन उसकी मेहनत अभी तक विफल रही है।

सागर का कहना है की वो चंद्रपुर और वरोरा के अस्पतालों में भी पिता को बिस्तर दिलवाने की कोशिश कर चुका है, इसके अलावा उसने प्राइवेट अस्पतालों में भी अपनी ताकत लगा दी लेकिन कुछ नहीं हुआ।

ठीक पिछले साल की तरह इस समय भी देश में सबसे ज़्यादा कोरोना मामले और उसके कारण होने वाली मौतों के आंकड़ें महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं। सागर के पिता को एम्बुलेंस में भी ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही।

अस्पतालों में बिस्तर के साथ-साथ वेंटीलेटर, ऑक्सीजन और कोरोना मरीज़ों को लगने वाले इंजेक्शन की भी कमी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से भी मदद मांगी है।

कोरोना संकट के कारण जनता परेशान है, बिस्तर और दवाई दोनों की कमी है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से सत्ताधारी नेता सिर्फ चुनाव पर फोकस किए हैं।

अगर उन्होनें इतनी मेहनत अस्पतालों और उपचार सुविधाएं बेहतर करने में की होती, तो आज इतने लोगों को अपने परिजनों को खोना न पड़ता।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.