उत्तर प्रदेश

UP: जिले में सर्वाधिक क्रय की गई गंगा एक्सप्रेसवे के लिए भूमि- SDM विजय कुमार

Ashutosh Gupta, Raebareli: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना मेरठ प्रयागराज गंगा एक्सप्रेसवे के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। रायबरेली जिले से होकर गुजरने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे में लालगंज तहसील क्षेत्र, डलमऊ , ऊंचाहार और सलोन तहसील क्षेत्र के गांव आ रहे हैं। रायबरेली जिले के डलमऊ तहसील के एसडीएम विजय कुमार की अगुवाई में चल रहे भूमि अधिग्रहण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसकी पूरी जिम्मेदारी डलमऊ तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी को दी गई है कि तय समय सीमा से पहले की वह भूमिअधिग्रहण का कार्य पूरा किया जा सके।

तेजतर्रार अधिकारी तहसीलदार डलमऊ प्रतीत त्रिपाठी ने द फ्रीडम न्यूज़ से खास बातचीत में बताया की गंगा एक्सप्रेसवे के लिए डलमऊ क्षेत्र से लगभग 23 गांव से होकर गुजरने वाले एक्सप्रेस वे के लिए भूमि अधिग्रहण का काम 60% से अधिक पूरा हो चुका है । एक्सप्रेस वे के लिए करीब 307 हेक्टेयर भूमि खरीदी जाएगी जिसमें से अभी तक कुल 183 हेक्टेयर से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है जो कि कुल भूमि का 60% से अधिक है।

लगभग 1.25 करोड़ रुपए की भूमि क्रय

लगभग 1.25 करोड़ रुपए की भूमि क्रय की जा चुकी है। जिसमें से 33 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान भी किया जा चुका है। अपनी कार्यशैली के लिए जाने वाले एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि गंगा एक्सप्रेसवे के लिए 307 हेक्टेयर भूमि की क्रय का कार्य अपने समय से पूरा होगा। इसके लिए हमारी पूरी टीम तहसीलदार, नायब तहसीलदार, लेखपाल ,कानूनगो, सभी लोग मिलकर काम को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। और हम यह भी ध्यान दे रहे कि लोगों का भुगतान समय पर हो सके।ताकि भूमि क्रय में कोई अवरोध न उत्तपन्न हो पाए। जनपद रायबरेली में सर्वाधिक भूमि क्रय डलमऊ तहसील क्षेत्र से की गई।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.