राज्य

JJMP के तीन उग्रवादियों को CRPF मार गिराया, 2 AK 47 बरामद

झारखंड ब्यूरो से प्रकाश चंद्रा की रिपोर्ट: झारखंड के लोहरदगा में जेजेएमपी उग्रवादियों और सीआरपीएफ-पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ में जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को मार गिराया गया है। एक अन्य उग्रवादी को भी गोली लगने की बात कही जा रही है, जिसे पप्‍पू लोहरा दस्‍ते के सदस्‍य अपने साथ ले जाने में सफल रहे हैं। मारे गए उग्रवादियों के पास से भारी संख्‍या में हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ के क्रम में उग्रवादियों के पास से दो AK-47 बरामद किया गया है। बताया गया कि सीआरपीएफ 158 बटालियन एवं राज्य पुलिस की संयुक्त टीम की लोहरदग्गा जिला के बगरू थाना क्षेत्र के सैदा टोली गांव के पास गुरुवार को दोपहर बाद तकरीबन 2:45 बजे उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान 3 उग्रवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

सीआरपीएफ के अधिकारी प्रकाश चंद्र बादल ने बताया कि लोहरदगा में सीआरपीएफ 158 बटालियन, पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच यह मुठभेड़ पेशरार थाना क्षेत्र के सहेदापाट जंगल में हुई। यहां जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने मार गिराया है। नक्सलियों के पास से दो AK-47 मिला है। बताया गया कि सहेदापाट जंगल में जेजेएमपी नक्सली संगठन के उग्रवादियों के मूवमेंट की सूचना पर सीआरपीएफ 158 बटालियन, लातेहार और लोहरदगा जिले की पुलिस वहां पहुंची। इस बीच उग्रवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें तीन उग्रवादी मारे गए हैं। घटनास्थल से पुलिस ने दो एके-47 बरामद किया। जेजेएमपी उग्रवादी संगठन पप्पू लोहरा के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें एक उग्रवादी को गोली भी लगी है, जिसे उग्रवादी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.