उत्तर प्रदेश

डॉन अतीक अहमद की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क, लाल बंगले पर प्रशासन की नजर

प्रयागराज: नए वर्ष पर प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के साथ कार्रवाई शुरू की। धूमनगंज में अतीक अहमद की 37 बीघा की तीन प्लॉट को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया। पुलिस ने कार्रवाई करने से पहले गांव में डुगडुगी बजवाकर ग्रामीणों को बताया कि माफिया अतीक अहमद की ये प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही है। इसे अब कोई खरीदेगा नहीं। कुर्क करने से साथ ही धूमनगंज पुलिस ने कुर्की का बोर्ड भी लगवा दिया।

इस कुर्की के साथ ही करोड़ों के लाल बंगले पर पुलिस की नजर है। आरोप है कि अतीक एंड कंपनी ने इसे अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति से बनाया। इसी लाल बंगले के चक्कर में प्रॉपर्टी डीलर जैद की देवरिया जेल में पिटाई हुई थी। अब पुलिस इस संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने वाली है। सिविल लाइंस पुलिस ने कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट भेज दी है।

शुक्रवार को हुई कुर्की के बारे में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे की कैंट इंस्पेक्टर नीरज वालिया जांच कर रहे हैं। कैंट इंस्पेक्टर की रिपोर्ट थी कि माफिया अतीक ने अवैध तरीके से अर्जित धन से धूमनगंज के नसीरपुर सिलना में अधिवक्ता इंद्रदेव से बीघा जमीन खरीदी है। इसे गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई थी, जिस पर उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई करने की अनुमति दे दी। डीएम के आदेश पर धूमनगंज पुलिस ने शुक्रवार को अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.