देश

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन सायरस मित्री की कार हादसे में मौत, यह है कारण

मुंबई: मुंबई के पास पालघर में रविवार को हुए ऐक्सिडेंट में टाटा सन्स के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की मौत हो गई। जिस मर्सिडीज कार ऐक्सिडेंट में सायरस मिस्त्री और एक अन्य की मौत हुई है, यह कार मुंबई की एक जानीमानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. अनाहिता पंडोले (55) चला रही थीं। प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि कार तेज रफ्तार में थी और चालक ने गलत दिशा (बांये से) से एक दूसरी गाड़ी से आगे निकलने की कोशिश की थी। अनीता के पति डेरियस पंडोले (60) बच गए, वहीं मिस्त्री (54) और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले की मौत हो गई। मिस्त्री और जहांगीर पिछली सीटों पर बैठे थे, वहीं डेरियस अगली सीट पर थे और गाड़ी अनाहिता चला रही थीं। लग्जरी कार तेज रफ्तार से एक डिवाइडर से टकराई जिसके बाद दर्दनाक हादसा हुआ। सभी लोग अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे।

अनाहिता पंडोले मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। डॉ. अनाहिता पंडोले बांझपन प्रबंधन, उच्च जोखिम प्रसूति और एंडोस्कोपी सर्जरी में स्पेशलिस्ट हैं। वह मुंबई के जसलोक अस्पताल में भी काम कर चुकी हैं। वह 18 साल से स्त्री रोग विशेषज्ञ के पेशे में हैं। अनाहिता पंडोले ने टीएनएमसी एंड बीवाईएल नायर अस्पताल से एमबीबीएस किया और फिर यहीं से एमडी भी किया।

डॉ. अनहिता पंडोले जियो पारसी कार्यक्रम और पारसी पंचायत से जुड़े हुई हैं। वहीं, उनके पति का नाम दरीयस पंडोले है, जो कि JM फाइनेंशियल के CEO हैं। जनवरी 2004 में, अनाहिता पंडोले ने बॉम्बे पारसी पंचायत के सहयोग से, पारसी समुदाय में देखी जा रही जनसंख्या में गिरावट को दूर करने के प्रयास शुरू किए थे। उन्होंने बॉम्बे पारसी पंचायत फर्टिलिटी प्रॉजेक्ट शुरू किया। इसने पारसी जोड़ों को रियायती दरों पर प्रजनन उपचार प्रदान किया ताकि पारसियों से जनसंख्या बढ़ सके।

डॉ अनाहिता पंडोले को सड़क के किनारे लगे होर्डिंग्स की वजह से गाड़ी चलाने में दिक्कत होती थी। इस मामले में उन्होंने बीएमसी को एक पत्र भी लिखा था और सड़कों के किनारे लगाए जाने वाली होर्डिंग्स हटाने को कहा था। उन्होंने लिखा था कि होर्डिंग्स के कारण सड़क पर चलने वालों के लिए खतरा पैदा होता है। उन्होंने दो दिन पहले ही वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के किनारे लगे होर्डिंग्स को लेकर विरोध किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया
साइरस मिस्त्री के निधन पर PM नरेंद्र मोदी ने संवेदना व्यक्त की है। PM मोदी ने ट्वीट किया- साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है। वे भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

शिंदे, गडकरी और गोयनका ने दी श्रद्धांजलि
साइरस मिस्त्री के निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी है। गडकरी ने लिखा- महाराष्ट्र के पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। ओम शांति।

NCP की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा- दिल दहला देने वाली खबर।” आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने भी मिस्त्री के निधन पर दुख व्यक्त किया।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.