राज्य

Corona Update: बिहार में फिर एक साथ मिले 17 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 383

Patna Bureau, TFN: बिहार में आज कोविड की पहली जांच रिपोर्ट में फिर एक साथ 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई और उसके बाद दूसरी जांच रिपोर्ट में पांच मरीज मिले है। ये सभी बक्सर और पश्चिमी चंपारण जिले के हैं। राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या 383 हो गई है। बता दें कि अब बक्सर में कोरोना के संक्रमितों की कुल संख्या 38 हो गई है। इनमें से एक मरीज ठीक हो गया है और वहीं एक्टिव केस 37 हैं।

जानकारी के मुताबिक राहत बस इतनी है कि अबतक बक्सर में जितने भी केस मिले हैं ये सभी एक ही गांव नया भोजपुर से हैं और सभी के कांटेक्ट मिले हुए हैं। तो वहीं पश्चिमी चंपारण में भी आज पांच नए मामले मिले हैं। वहीं मंगलवार को बिहार में कोरोना के 20 नए संक्रमित मरीज मिले, जिनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं। राजधानी पटना में जहां मंगलवार को एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला तो वहीं कोरोना ने नए जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। सीतामढ़ी, अररिया और शेखपुरा जिले मंगलवार को पहली बार कोरोना की चपेट में आए हैं।

मंगलवार को गोपालगंज के छह, कैमूर के चार, जहानाबाद के तीन, मुंगेर के दो और शेखपुरा, बक्सर, बांका, सीतामढ़ी व अररिया के एक-एक मरीज मिले। बिहार में अभी सिर्फ 10 जिले कोरोना से मुक्त है तो वहीं 64 मरीज अबतक स्वस्थ भी हो चुके हैं। सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मुंगेर जिले के हैं, इनकी संख्या 92 है।

अबतक सबसे ज्यादा मरीज सोमवार को मिले थे। एक दिन में कुल 69 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे जो अबतक एक दिन सबसे ज्यादा संख्या में पाए जाने का रिकॉर्ड है। इसके पूर्व 25 अप्रैल को बिहार में एक दिन में 56 संक्रमित मिले थे।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.