उत्तर प्रदेश

सिपाही ने पत्रकार से की अभद्रता, क्षेत्राधिकारी ने किया दंडित

आशुतोष गुप्ता, डलमऊ: बीती शाम कवरेज करके घर जा रहे एक स्थानीय पत्रकार को एक सिपाही ने अशोभनीय गालियां दी हैं। जिसकी शिकायत पत्रकारों ने क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह से की तो उन्होंने उस सिपाही को दंडित किया है।

विमल कुमार मौर्य एक दैनिक अखबार के पत्रकार है। जो बीती शाम लगभग 6:30 बजे अपनी बाइक से घर की तरफ जा रहे थे। तभी डलमऊ-लालगंज मार्ग पर नाथखेडा नहर के पास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। चेकिंग अभियान के तहत प्रदीप कुमार नाम के सिपाही ने पत्रकार को रोका, उसके बाद अशोभनीय गाली देने लगा, और किसी मामले में फंसा देने की धमकी भी दी।

पीड़ित पत्रकार ने मामले को अपने पत्रकार साथियों से बताया जिस पर सभी पत्रकारों ने क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह से सिपाही की करतूत के बारे में अवगत कराया। इसके साथ ही स्थानीय कस्बे के सब्जी विक्रेताओ ने भी आरोप लगाया कि, प्रदीप कुमार नाम का सिपाही आये दिन किसी न किसी को बेवजह मारता पीटता है। लोगो ने कई बार उच्चधिकारियों से इस बाबत शिकायत की।

शिकायतकर्ता में डलमऊ कस्बे के पत्रकार शिव कुमार मिश्रा, विकास बाजपेई, मोहित द्विवेदी, मेराज अली, संतोष मौर्य, योगेश शर्मा, सुनील द्विवेदी, विमल मौर्य, रवीन्द्र पाल, हर्षित शुक्ला, अतुल अवस्थी, प्रशांत शर्मा, सतीश जयसवाल, जितेंद्र यादव, सुशील यादव, मुरातिब हुसैन, अफरोज आलम सहित अन्य पत्रकारो ने क्षेत्राधिकारी से मिलकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.