मध्य प्रदेश

MP: 3 बार तलाक देने वाले पति पर केस, दस दिन पूर्व ही हुई थी बेटे की मौत

अजय सिंह, इंदौर: जूना रिसाला निवासी 27 वर्षीया सना खान ने पति जुबैर उर्फ चीनू लाला निवासी राणा प्रताप मार्ग कन्नौद के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत प्रकरण दर्ज करवाया है। सना के मुताबिक सात फरवरी 2016 उसका निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही चीनू परेशान करने लगा था। उनका एक बेटा अरकान भी था। परेशान होकर सना जूना रिसाला निवासी मां फिरोजा के पास आ गई। दस दिन पूर्व अरकान का निधन हो गया। वह असामान्य पैदा हुआ था।

उसका आरोप है कि चीनू बेटे को देखने भी नहीं आया और हरदा के एक ठेकेदार की बेटी से दूसरी शादी कर ली। जब कन्नौद थाने में इसकी शिकायत की तो आरोपित गुस्से में फिरोजा के घर आया और सना को गालियां दीं। उसने तीन बार ‘तलाक, तलाक, तलाक’ बोला और चला गया। सना की शिकायत पर सदर बाजार थाना ने आरोपित के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया।

दस लाख के लिए घर से निकाला

भगतसिंह नगर निवासी 26 वर्षीया रोशनी प्रजापत ने गोविंद नगर खारचा में रहने वाले पति विकास प्रजापत सहित सुनीता, आकाश और विनय प्रजापत के विरुद्ध बाणगंगा थाना में दहेज प्रताड़ना व मारपीट का प्रकरण दर्ज करवाया है। रोशनी का आरोप है कि पति व अन्य दहेज में 10 लाख रुपयों की मांग करते थे। रुपये नहीं लेकर आई तो उसके साथ मारपीट की गई। ससुराल से निकाल कर मायके भेज दिया। इसी तरह हीरानगर थाना ने लाहिया कॉलोनी निवासी मनीषा सिंह की शिकायत पर पति मिथुन सिंह, संजीव सिंह,विनिता सिंह व काजल सिंह के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.