the freedom news
उत्तर प्रदेश

काशी की आत्मा को मारने पर तुली है BJP सरकार- राज बब्बर

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। बब्बर ने बीजेपी सरकार पर काशी बनारस की पहचान मिटाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बनारस को बनारस ही रहने दीजिए, इसको शारजाह न बनाइए। यह दुनिया का सबसे प्राचीन जीवंत शहर है। इसका जीर्णोद्धार किया जाना चाहिए, न कि प्राचीनता को नष्ट कर दिया जाए।

कांग्रेस की पंचक्रोशी यात्रा के लिए बनारस आए सांसद राज बब्बर ने यहां कहा कि काशी पौराणिक शहर है। इसकी तुलना शारजाह से करना गलत है। वहां सुंदरीकरण के लिए मस्जिद तोड़ी गई लेकिन बनारस में मंदिर से छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता क्योंकि पूरी दुनिया में बनारस की पहचान ही मंदिर और गंगा से है। यहां कारीडोर बनाने के लिए तीन विनायक मंदिर तोड़ दिए गए। ऐसे तो इस नगर की पहचान ही खत्म हो जाएगी।

ना गंगा का भला, ना युवाओं का-

पंचक्रोशी यात्रा शुरू करने से कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा केंद्र में चार साल की भाजपा सरकार की उपलब्धियां हवा-हवाई साबित हुई हैं। उनके आने से न तो गंगा का भला हुआ और न तो युवा बेरोजगारों को रोजगार मिला। महंगाई के कारण किसान-मजदूर तक जलालत की जिंदगी जीने पर विवश हैं। उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के मसले पर तिवारी ने कहा जिस राज्य में विधायकों से रंगदारी मांगी जा रही हो वहां की स्थिति का अंदाजा सहज  लगाया जा सकता है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों की एक मंच पर आने की कवायदों को उन्होंने सुखद संकेत बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.