उत्तर प्रदेश

2019 में भाजपा की हार के लिए आंदोलन करेंगे दिगंबर अखाड़े के महंत

उत्तर प्रदेश ब्यूरो: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने केंद्र सरकार को सीधे चुनौती दी है। महंत ने कहा है कि अगर भाजपा 2019 में फिर से सत्ता में आना चाहती है तो उसे राम मंदिर बनाना ही होगा। उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा है कि अगर वे ऐसा नहीं करते तो हम भाजपा के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे जिससे उनकी हार तय होगी। यह प्रतिक्रिया उन्होने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान पर दीया जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के चुनाव में भाजपा का एकमात्र एजेंडा विकास ही होगा।

कुछ दिन पहले गोवा के पणजी में आयोजित ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से जब राम मंदिर बनवाने के मुद्दे पर सवाल किया गया था, तो उन्होंने साफतौर पर नकारते हुए ये कहा कि 2019 के चुनावों में हिंदुत्व और ‘राम मंदिर’ के मुद्दों के लिए कोई जगह नहीं होगी, सिर्फ विकास ही हमारा एक सूत्रीय एजेंडा होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का  मेन फोकस विकास ही है। जनता के सामने विकास ही एकमात्र विकल्प है।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह मुसलमानों में तीन तलाक को खत्म करने के आड़े आ रही है। यह धर्म का मामला नहीं है बल्कि कुरीति है और इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। आगामी सत्र में हम इसे राज्यसभा में पारित कराएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.