उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी स्टैटिस्टिक्स एलुमनी एसोसिएशन (AUSTAA) ने अपनी पहली डिजिटल पत्रिका “ऑस्टम” के विमोचन किया

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी स्टैटिस्टिक्स एलुमनी एसोसिएशन (AUSTAA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 15 अगस्त 2021 को दोपहर 12:30 बजे अपनी पहली डिजिटल पत्रिका “ऑस्टम” लॉन्च की है। पत्रिका का शुभारंभ मुख्य अतिथि आलोक मिश्रा, उप महानिदेशक नीति आयोग, भारत सरकार द्वारा AUSTAA आयोजन समिति द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन सत्र के माध्यम से किया गया था। AUSTAAM (इलाहाबाद यूनिवर्सिटी स्टैटिस्टिक्स एलुमनी एसोसिएशन पत्रिका) अपने सदस्यों की कड़ी मेहनत और समर्पण की दुनिया में एक अंतर्दृष्टि है। इसका उद्देश्य अपने पाठकों के बीच सांख्यिकीय ज्ञान को सामने लाना है और उन्हें अलग-अलग तरीके से समझने वाले आँकड़ों की सुविधा प्रदान करना है। यह युवा पीढ़ी को ज्ञान के सागर में गहराई से गोता लगाने और अपने करियर की उन्नति की दिशा में एक दृष्टि प्राप्त करने में भी सहायता करेगा।

इस पत्रिका ने अपने सभी पाठकों के सामान्य हितों को भी ध्यान में रखा है, जो गैर-सांख्यिकी पृष्ठभूमि से हैं। वे भीतर के लेखों का पूरा आनंद लेंगे। मिश्रा ने आधिकारिक तौर पर वेबसाइट पर डिजिटल माध्यम से “ऑस्टम” पत्रिका का विमोचन किया। | अमेरिका से प्रोफ़ेसर आलोक पांडेय, पन्ना (म.प्र.) के जिलाधिकारी संजय मिश्रा, पत्रिका के चीफ एडिटर डॉ. आशुतोष शुक्ला, यूनाइटेड किंगडम से डेटा वैज्ञानिक. हिमांशु कात्यान, भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारीगण डॉ नियति जोशी, और हेमा जायसवाल, पत्रिका टीम के सदस्य नौशीन, अखिलेश, अनुदीप, साक्षी, आकांक्षा, सुंबुल, मात्रिका, श्रेया, प्रिया आदि बैठक में उपस्थित थे। इस अवसर पर विदेशो से भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कई अन्य पूरा छात्र भी शामिल हुए|

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.