देश

देश को आजादी मिले 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव का आगाज

आशुतोष गुप्ता, रायबरेली: केंद्र सरकार ने 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2022 तक देश के 75 स्थानों पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrut Mahotsav)’ मनाने की घोषणा की है। दांडी मार्च इसी महोत्सव का एक हिस्सा है। कार्यक्रम के आगाज के लिए 12 मार्च का दिन इसलिए चुना गया है, क्योंकि इसी दिन महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा की शुरुआत की थी।

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के डलमऊ क्षेत्र के SDM विजय कुमार व तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को डलमऊ तहसील सभागार में अमृत महोत्सव की शुरूआत की गयी। इस दौरान एसडीएम ने कहा कि यह महोत्सव जन भागीदारी की भावना के साथ जन उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। वहीं कस्बे के आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कालेज की छात्राओं ने भी हिस्सेदारी पहुंच कर हिस्सेदारी ली। इस दौरान डलमऊ सीओ अशोक कुमार सिंह, डलमऊ नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़, उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष राम गोपाल वैश्य समेत अन्य समाज के महत्वपूर्ण लोग उपस्थिति रहे।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.