उत्तर प्रदेश

अमृत महोत्सव में महापुरुषों को जानने का मौका मिलेगा: विश्वजीत श्रीवास्तव

Ashutsoh Gupta, Raebareli Bureau: पूरे देश में मनाया जाने वाला अमृत महोत्सव कि आज एक झलक उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में देखने को मिली। सम्मलित प्रयासों से देश को मिली स्वतंत्रता। रायबरेली में डॉ विश्वजीत श्रीवास्तव अपर पुलिस अधीक्षक 12 दिसंबर को आज इस अवसर पर जिले के स्टेडियम में बालक बालिकाओं का मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ ।इस आयोजन की शुरुआत अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव द्वारा भारत माता की आरती से प्रारंभ किया।

उनके साथ में कई महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल रही । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक डॉ विश्वजीत श्रीवास्तव ने कहा नई पीढ़ी को देश की स्वतंत्रता दिलाने में उन्हीं महापुरुषों का नाम याद होगा जो हमारे पठन-पाठन में शामिल किए गए हैं परंतु साहित्य के क्षेत्र पत्रकारिता के क्षेत्र में विज्ञान के क्षेत्र में और सेवाओं के क्षेत्र में अनेकों अनगिनत देशभक्त ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों का निछावर किया है जिनका कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया हम आज 75 वाँ स्वाधीनता की इस पर्व में उन शहीदों को स्मरण कर रहे हैं ।

अमृत महोत्सव का आयोजन इसलिए महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इस आयोजन में गांव-गांव जन-जन के बीच ऐसे महापुरुषों को याद किया जाता है जिनका कहीं उल्लेख नहीं आता संपन्न हुई इस दौड़ में बालक वर्ग में योगराज प्रथम स्थान शुभम पटेल द्वितीय राहुल सिंह तृतीय स्थान पर रहे बालिका वर्ग में कुमकुम प्रथम, आंचल द्वितीय, सोनम तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रवेश नारायण ,अजय सिंह ने किया कार्यक्रम में RSS के विभाग सेवा प्रमुख गया प्रसाद,नगर कार्यवाह शिवानंद ,नगर प्रचारक संदीप ,अमृत महोत्सव के संयोजक संजय अवस्थी, राकेश त्रिपाठी ,प्रमोद ,दिनेश,सुनील ,दीपेंद्र सिंह, शिवम ,अंकित ,शक्ति बाजपेई ,अनंत ,जय प्रकाश सिंह उपस्थित रहे।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.