उत्तर प्रदेश

PM मोदी का स्वच्छ भारत मिशन अमेठी में तोड़ रहा दम, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है योजना

अमेठी: राजनीतिक रूप से अमेठी में रण दमदार होता है। बीजेपी ना जाने कब से यहां से सांसदी की सीट जीतने को बेताब है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत मिशन का यहां पर भद्दा मजाक उड़ रहा है।  बानगी यह है कि घटिया सामाग्री से बनाये गये शौचालयों की दीवार गिर रही है, तो कहीं शौचालय के गड्ढे में मिट्टी भर रही है। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ अभियान उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में फेल होता नजर आ रहा है। यहां आज भी लोग खुले में शौच करते हैं।

दीवार गिर रही है शौचालयों की

जिले भर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत गांव में प्रधान और ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों ने 12 हजार की लागत से शौचालय का निर्माण ठेकेदारों से करवाया। अब हालात यह है कि कहीं शौचालय की दीवार गिर रही है, तो कहीं शौचालय के गड्ढे में मिट्टी भर रही है। वहीं कई लाभार्थी ऐसे हैं जिनको शौचालय बनवाने की न तो सूचना गई और न ही शौचालय का निर्माण करवाया गया है।

आज भी गांव में लोग खुले में कर रहे हैं शौच

मनीरामपुर, भीमी, बदलापुर, परसावा, रायपुरफुलवारी, महमूदपुर, राजापुर कोहरा, नयनहा बर्तली, राजापुर कल्यान कोरारीहीर शाह, कसारा, खरेथू आदि ग्राम पंचायत स्वच्छ भारत मिशन में शामिल हैं। लेकिन निर्धारित समय पर लक्ष्य पूरा न हो पाने की वजह से आज भी गांव में लोग खुले में शौच करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.