देश

चुनाव आते ही सहयोगी दल BJP को दे रहे धमकी, अब अकाली दल ने दी अलग होने की धमकी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (General Election 2019) में तकरीबन 3 महीने का वक्त बचा है। इस बीच केंद्र में सत्तासीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) में शामिल एक और सहयोगी दल ने अलग होने की धमकी दी है।

गुरुद्वारों में केंद्र का हस्तक्षेप भारतीय जनता और अकाली दल के बीच ला सकता है टकराव 

अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर कहा है कि गुरुद्वारों में केंद्र का हस्तक्षेप भारतीय जनता और अकाली दल के बीच टकराव ला सकता है। इतना ही नहीं, अकाली नेता ने इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से इस मामले में दखल देने को भी कहा है। इस बाबत मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया है- ‘केंद्रीय सरकार द्वारा गुरुद्वारों में लगातार व्यवधान उत्पन्न करने की वजह से भारत और पूरी दुनिया में अल्पसंख्यक सिखों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। चाहे वो पटना साहिब हो या हुजूर साहिब। मैं अमित शाह से अनुरोध करता हूं कि इससे पहले ये मुद्दा भाजपा और अकाली दल के बीच टकराव की वजह बने इस ओर ध्यान दें।’

गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष के दौरान कई राजनीतिक दल एनडीए से अलग हो चुके हैं। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मनजिंदर सिरसा का ये बयान बेहद अहम माना जा रहा है। यहां पर बता दें कि तेलुगू देशम पार्टी (TDP), राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) एनडीए को अलविदा कह चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.