उत्तर प्रदेश

शर्मनाक: पीलीभीत में एंबुलेंस नहीं आई तो ठेले पर अस्पताल लेकर पहुंचे मरीज, वीडियो वायरल

Mohit Goswami, Pilibhit: घर पर बीमार एक व्यक्ति के परिवार ने 108 एंबुलेंस को फोन किया। डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची तो परिवार के सदस्य मरीज ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचे। तीमारदार का वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
शहर के मोहल्ला वसीर खां निवासी 50 वर्षीय विशेवरनाथ को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उनके दामाद अखिलेश कुमार ने 108 एंबुलेंस को फोन किया। पहले तो एंबुलेंस का बहुत देर तक नंबर नहीं लगा। फोन लगने के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने मरीज को कोरोना संक्रमित बताकर अस्पताल ले जाने से मना कर दिया।

पीड़ित मजबूरी में अपने ससुर को ठेले पर लादकर जिला अस्पताल चल दिया। सीएमओ के संज्ञान में आया तो एंबुलेंस उसे बीच रास्ते से अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची तो उसने जाने से मना कर दिया। ठेले से ही अस्पताल पहुंचा। वहां मरीज को भर्ती कराया, जहां इलाज चल रहा है। पीड़ित ने मामले की शिकायत सीएम पोर्टल पर की। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएमओ का कहना है कि एंबुलेंस भेजी गई थी। मरीज का इलाज किया जा रहा है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.