देश

वेंटीलेटर, मास्क समेत 21 टन मेडिकल सामान चीन से भारत आया

Dinesh Yadav, The Freedom News, New Delhi: कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में चीन की ओर से मदद की पेशकश स्वीकार करते हुए भारत ने एयर इंडिया के जरिए चीन से 21 टन मेडिकल सामान, वेंटीलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) सूट मंगाए हैं। दूसरी तरफ देश के भीतर कोरोना से जुड़ी सामग्री तथा अन्य आवश्यक सामान पहुंचाने के लिए विमानों में अधिक स्थान की जरूरतों को देखते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइंस को विमान के पैसेंजर कंपार्टमेंट में सामान ले जाने की अनुमति भी दे दी है।

कोरोना से जंग में देश के विभिन्न भागों को आवश्यक मेडिकल सामान पहुंचाने के लिए मुफ्त लाइफलाइन उड़ानों के तहत चार अप्रैल तक कुल 116 कार्गो उड़ानों के जरिये 161 टन मेडिकल तथा अन्य सामग्री देश के सुदूरवर्ती इलाकों में पहुंचाई जा चुकी है। इनमें एयर इंडिया ने सर्वाधिक 46 उड़ानें, जबकि उसकी सहायक अलायंस एयर ने 40, भारतीय वायुसेना ने 22, इंडिगो ने छह तथा स्पाइसजेट ने दो लाइफलाइन उड़ाने भरी हैं।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.