उत्तर प्रदेश

मानवता के लिए प्रयास: डलमऊ में लोगों के सहयोग से निशुल्क RO प्याऊ का उद्घाटन

डलमऊ: मुराई बाग चौराहे पर RO निशुल्क प्याऊ का हुआ उद्घाटन हुआ। स्थानीय सहयोगियों के सहयोग से लगाया गया यह आधुनिक प्याऊ गंगा स्नान के लिए आने वाले भक्तों एंव राहगीरों की प्यास बुझाएगा। पृथ्वी सरंक्षण के अध्यक्ष राजेंद्र वैश्य, नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौर, सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप शुक्ला, राकेश जायसवाल एवं अन्य लोगों के सहयोग से लगा यह प्याऊ स्कूलों बच्चो और राहगीरों की दिक्कतों को ध्यान में रखकर लगाया गया है।

मौके पर उपस्थित नागरिकों ने इस कार्य की तारीफ करते हुए इसे बेहद पुष्य का कार्य बताया। युवा व्यवसायी सुशांत त्रिपाठी ने बताया इस तरह के कार्य हम लोगों के लिए जीवन में प्रेरणादायी है।

उमस भरी भीषण गर्मी में जिले भर के चौराहों पर लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत राहगीरों को होती है। दुकानदार बगैर कोई खाद्य सामग्री खरीदे उन्हें पानी छूने नहीं देते हैं। ऐसे में लोगों को प्यासा रहना पड़ता है अथवा पाउच में बिकने वाला प्रदूषित पानी खरीदकर पीना पड़ता है। कुछ ही लोग होते ही जो ब्रांडेड कंपनियों का पानी खरीदने की क्षमता रखते हैं। राहगीरों को पानी की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़े ।


द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.