उत्तर प्रदेश

भगवान राम की नगरी अयोध्या में गोशाला में दर्जन से ज्यादा गोवंश की मौत

यूपी ब्यूरो से सूर्य प्रकाश अग्रहरि: अयोध्या में दर्जन से ज्यादा गोवंश की हत्या की खबर है। घटना से जुड़ा विडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है। आनन-फानन में गोवंश के शवों को हटाकर गोशाला की व्यवस्थाएं सही की गई हैं। टना से जुड़ा एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके बाद आनन-फानन में गोशाना में पड़े गोवंश के शवों को हटा दिया गया है। गोशाला प्रशासन द्वारा गोवंश की मौत का कारण पॉलिथिन को बताया गया है।

खबर के मुताबिक, अयोध्या के वैसिंगपुर गोशाला में शुक्रवार देर शाम गोवंश के मरने से संबंधित विडियो के वायरल होने के बाद गोशाला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में वहां से गोवंश के शव हटाए गए और व्यवस्थाएं सही कराई गईं। नगर निगम के अपर आयुक्त सच्चिदानंद से जब इस बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने इसे गोवंश के नैचुरल डेथ का मामला बताया।

सच्चिदानंद ने बताया कि गोशाला में तकरीबन एक हजार गोवंश हैं। इनमें से नैचुरल तौर पर तीन से चार गोवंश की मौत हो जाती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह आंकड़ा प्रतिदिन का नहीं है। दर्जन भर गोवंश की मौत का कारण सच्चिदानंद ने पॉलिथिन को बताया है। उन्होंने कहा कि गोशाला में गोवंश का प्रतिदिन उपचार किया जाता है और इसके लिए डॉ. उपेंद्र को नियुक्त किया गया है।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.