उत्तर प्रदेश

पुलिस ने लगाई रिपोर्ट, सदर विधायक अदिति सिंह पर नहीं हुआ था हमला

रायबरेली से दीपक सिंह : लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर 14 मई को सदर विधायक पर हुए हमले में हरचंदपुर पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी है। विवेचक के मुताबिक विधायक की फॉ‌र्च्यूनर और हांडा अमेज गाड़ी के आपस में टकराने की वजह से हादसा हुआ था। मतलब उन पर हमला नहीं किया गया। पुलिस की रिपोर्ट पर सदर विधायक ने असंतोष जताते हुए पुनर्विवेचना कराने की बात कही है।

बता दें कि 14 मई 2019 को जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान होना था। सुबह के वक्त सदर विधायक अदिति सिंह लखनऊ से रायबरेली लौट रही थी। तभी हरचंदपुर थाना क्षेत्र में नया पुरवा मोड़ के निकट भीषण हादसा हो गया। जिसमें विधायक की गाड़ी पलट गई थी। साथ में एक-दो गाड़ियां और क्षतिग्रस्त हो गईं थी। जिसमें विधायक को काफी चोटें आईं थी। उन्होंने हरचंदपुर थाने में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह, गणेश सिंह, अभिषेक सिंह व 10-12 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। 25 मई को एफआइआर दर्ज हुई और 29 जून को विवेचक महेंद्र प्रताप सिंह ने इस मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। जिसमें लिखा कि गवाह, साक्ष्य व विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट देखने के बाद यह घटना हादसा है। इसलिए जुर्म खारिज करके फाइनल रिपोर्ट लगाई जा रही है।

मुझ पर हमला हुआ। पुलिस ने अगर फाइनल रिपोर्ट लगा दी है तो ये गलत है। मैं पुनर्विवेचना के लिए बात करूंगी। इस जांच से मैं संतुष्ट नहीं हूं।

-अदिति सिंह, सदर विधायक

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.