राज्य

तमंचे पर डिस्‍को करने वाले BJP विधायक चैंपियन के 3 हथियारों का लाइसेंस रद्द

देहरादून : रिवॉल्‍वर और शराब के साथ डांस करने वाले बीजेपी के विवादास्‍पद निलंबित विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के तीन हथियारों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही हरिद्वार के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट की तरफ से चैंपियन को नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि इससे पहले विधायक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी की उत्‍तराखंड इकाई ने उन्‍हें निष्‍कासित करने की सिफारिश की है।

बता दें कि उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी श्‍याम जाजू ने कहा था कि चैंपियन का निष्‍कासन कर दिया गया है। हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए। जाजू ने कहा कि राज्‍य इकाई ने केंद्र से चैंपियन को निकालने की सिफारिश की है। उधर, वायरल विडियो के आधार पर प्रणव के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

प्रणव का एक विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था जिसमें वह 3 रिवॉल्‍वर और 1 राइफल के साथ फिल्‍मी गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं। विडियो में प्रणव बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए भी दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में काफी हचलच मचाने वाले इस विडियो ने दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व को नाराज कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के पार्टी प्रमुख अजय भट्ट को निर्देश दिया कि वह प्रणव के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें।

क्या शराब पीना या हथियार रखना अपराध

बता दें कि इससे पहले इस मामले में सफाई देते हुए चैंपियन ने कहा था कि क्या शराब पीना या हथियार रखना अपराध है? साथ ही उन्होंने इस विडियो को साजिश करार दिया था। विडियो पर फजीहत के बीच सफाई देते हुए चैंपियन ने कहा था, ‘यह एक साजिश है। वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड नहीं थे। मैं किसी की ओर इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है।’

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.