देश

कांग्रेस को बड़ा झटका, गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक BJP में शामिल

ब्यूरो रिपोर्ट: कर्नाटक के बाद पड़ोसी राज्य गोवा में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में पार्टी के 15 में से 10 विधायक (दो तिहाई) भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस तरह 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा की सदस्य संख्या 27 हो गई है।

गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत केवलेकर ने बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष राजेश पटनेकर से मुलाकात की और उन्हें पत्र सौंपकर नौ अन्य विधायकों समेत कांग्रेस से अलग होने की सूचना दी।

अन्य विधायकों में एटेंसियो मोंसेराटे, जेनिफर मोंसेराटे, फ्रांसिस सिल्वेइरा, फिलिप नेरी रोड्रिग्स, क्लियोफेसियो दियास, विल्फ्रेड डी सा, नीलकांत हलनकर, एंटोनियो फर्नाडीज और इसिदॉर फर्नाडीज शामिल हैं। जब ये विधायक विधानसभा परिसर में पहुंचे तब मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी वहां मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इन 10 विधायकों का भाजपा में विलय हो गया है। यह विलय बिना किसी शर्त हुआ है। केवलेकर ने इस विलय का कोई कारण बताने से इन्कार कर दिया। इसके साथ ही विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर पांच रह गई है।

गौरतलब है कि सदन में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एक, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का एक और तीन निर्दलीय विधायक हैं। मालूम हो कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर के निधन के बाद मार्च में प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बने थे।


द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.