उत्तर प्रदेश

उन्नाव जिला अस्पताल मरीजों को बांट रहा है मौत, स्वास्थ्य कर्मी कर रहे बदसलूकी

पंकज पांडेय, उन्नाव : जिला अस्पताल मरीजों को मौत बांट रहा है। यहां आने वाले मरीजों के साथ मेडिकल कर्मी अभद्रता पूर्ण व्यवहार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला उन्नाव जिला अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के बाहर का है जहां एक महिला मरीज स्ट्रेचर के इंतजार में करीब आधे घंटे तक अपनी गाड़ी में तड़पती रही।

परिजनों द्वारा इमरजेंसी वार्ड में कई बार सूचना देने के बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिला। मदद नहीं मिलने पर परिजन महिला को गोद मे उठाकर ले गए और वार्ड में भर्ती करवाया। मामले की जानकारी कर रहे मीडिया कर्मियों से भी मेडिकल कर्मी ने बदसलूकी की और कैमरा तक छीन लिया।

उन्नाव जिला अस्पताल का स्टाफ मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहा है। इमरजेंसी वार्ड के बाहर बुधवार को एक महिला दर्द से कराह रही थी। सूचना देने के बाद भी किसी मेडिकल कर्मी ने महिला को अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड तक लाना मुनासिब नहीं समझा। करीब आधे घंटे बाद परिजन खुद मरीज को गोद में उठाकर इमरजेंसी वार्ड में ले गए।

इतना सब होने के बाद भी दर्द से कराह रही महिला मरीज को वार्ड ब्वाय और डॉक्टर ने अटेंड नहीं किया। मीडिया द्वारा परिजनों से मामले की जानकारी करने पर वार्ड ब्वाय ने अभद्रता की और कैमरा तक छीन लिया। जिसके बाद मामले से CMS को अवगत करवाया गया।

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.