देश

अयोध्या फैसले पर जावेद अख्तर बोले, मस्जिद के लिए मिली 5 एकड़ जमीन पर बने अस्पताल

The Freedom News: अयोध्या के राम जन्मभूमि मामले पर कोर्ट का फैसला आने के बाद बॉलिवुड के कई सिलेब्स की प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। इसी बीच गीतकार जावेद अख्तर का भी रिऐक्शन आया है। उनका कहना है कि मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल बनाया जाना चाहिए।

अयोध्या की राम जन्मभूमि पर लंबे वक्त से चले आ रहे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को अपना फैसला सुना चुकी है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने जहां विवादित स्थल को रामलला का बताया वहीं मुस्लिमों को अयोध्या में 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन देने का फैसला भी दिया है।

कोर्ट के इस फैसले पर अब तक बॉलिवुड के कई दिग्गजों के रिऐक्शंस आ चुके हैं। मशहूर राइटर और ऐक्टर सलमान खान के पिता सलीम खान ने इस बारे में कहा था कि मुस्लिमों की दी जाने वाली 5 एकड़ जमीन पर स्कूल बनाया जाना चाहिए वहीं अब स्क्रीन राइटर और लिरिसिस्ट जावेद अख्तर ने भी ट्वीट करके इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि सलीम-जावेद की जोड़ी 70-80 के दशक में काफी मशहूर रह चुकी है।

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, बेहतर होगा कि जिन लोगों को क्षतिपूर्ति के रूप में 5 एकड़ जमीन दी गई है वे यहां एक बड़ा चैरिटेबल हॉस्पिटल बनाएं जिसमें हर समुदाय के लोग अपना योगदान और सहयोग दें।

सलीम खान ने कहा, ‘भारत के मुसलमानों को मस्जिद नहीं, स्कूल की जरूरत है। पैगंबर ने इस्लाम की दो खूबियां बताई हैं जिसमें प्यार और क्षमा शामिल है। अब जब इस कहानी (अयोध्या विवाद) का द एंड हो गया है तो मुस्लिमों को इन दो विशेषताओं पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए। मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए। अब इस मुद्दे को फिर से मत कुरेदिये।’ साथ ही कहा था, हमें मस्जिद की जरूरत नहीं, नमाज तो हम कहीं भी पढ़ लेंगे… ट्रेन में, प्लेन में, जमीन पर लेकिन हमें बेहतर स्कूल की जरूरत है। तालीम अच्छी मिलेगी 22 करोड़ मुस्लिमों को तो इस देश की बहुत सी कमियां खत्‍म हो जाएंगी।’

द फ्रीडम स्टॉफ
पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।
http://thefreedomnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.